Cricket का सबसे ईमानदार Player, 12 बार अंपायर के आउट दिए बिना छोड़ा मैदान

Adam Gilchrist most loyal Player of Cricket History: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां हर दिन नए-नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने रिकॉर्ड टूटते हैं। हमेशा से ही यह सिलसिला चलता रहा है। अंपायर के फैसले को क्रिकेट के खेल में अंतिम निर्णय माना जाता है। हालांकि कई मौकों पर अंपायर के गलत फैसले का खिलाड़ी विरोध भी करते नजर आते हैं। लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी मौजूद है जिसने बिना अंपायर के आउट दिए ही 12 बार मैदान छोड़ दिया था।

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे, वो हैं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की। क्रिकेट करियर के दौरान एडम गिलक्रिस्ट के साथ कई बार ऐसा हुआ जब अंपायर को मालूम ही नहीं चला कि गेंद उनके बैट से लगी है या नहीं और वहीँ कई मौकों पर ऐसा भी हुआ की अंपायर ने गिलक्रिस्ट को नॉट आउट घोषित कर दिया, लेकिन इसके बावजूद गिलक्रिस्ट खुद सच्चाई बता कर मैदान से बाहर निकल जाते थे, क्योंकि उनको मालूम रहता था कि वह आउट हो चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Adam Gilchrist (@gilly381)

वहीँ बाद में जब रिप्ले देखा जाता था तो सभी को पता चलता था कि अंपायर ने गलत फैसला लिया है और गिलक्रिस्ट आउट हो गए थे। यह घटना एक या दो बार नहीं एडम गिलक्रिस्ट के क्रिकेट करियर में बल्कि 12 बार हुई। अपने क्रिकेट करियर के दौरान गिलक्रिस्ट खुद को आउट मानकर 12 बार पवेलियन लौटे, जो एक बेहद ही अनोखा और शानदार रिकॉर्ड है, साथ ही उनकी ईमानदारी को भी दर्शाता है।

एडम गिलक्रिस्ट आज की पीढ़ी के क्रिकेटरों के भी आर्दश हैं. इनकी बल्लेबाजी को कॉपी करना आज भी हर बच्चा चाहता है. ऋषभ पंत भी इन्हें अपना आइडल मानते हैं.

Read More: ‘कोल्ड ड्रिंक से ज्यादा रम पीता था, प्रैक्टिस से ज्यादा पार्टी करता था David Warner’

error: Content is protected !!