‘1 ओवर में 18 रन वो भी आयरलैंड के खिलाफ’, कश्मीर वापस जाओ बच्चे- Aakash Chopra

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) भारतीय क्रिकेट विशेषज्ञ हैं. इनकी बातें कई क्रिकेट फैंस को अच्छी लगती हैं तो कईयों के दिल में चुभती है. अब इन्होंने उमरान मलिक (Umran Malik) के बारे में कुछ बोला है.

आपको बता दें कि बीती रात डबलिन में भारत और आयरलैंड के बीच T20 मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को बारिश के चलते 12-12 ओवर का कर दिया गया था. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाए. इन 108 रनों में 18 रन तो उमरान मलिक ने अपने पहले ही ओवर में दे दिए थे. फिल्हाल पहला क्या ही कहा जाए वो उनका मैच का आखिरी ओवर भी साबित हुआ. उमरान को इस ओवर के बाद हार्दिक पांड्या ने बॉल ही नहीं दी.

मैच के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वीडियो डाली है. इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को पहली बात तो खिलाना नहीं चाहिए था क्योंकि अर्शदीप सिंह उनसे ऊपर हैं. लेकिन जब उन्हें खिलाया है तो उन्हें पूरे ओवर दिए जाने चाहिए था.

आकाश चोपड़ा कहते हैं कि शायद पहले ओवर के बाद उमरान मलिक ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या का भरोसा खो दिया था. इसलिए हार्दिक ने सोचा होगा कि जब तक टेक्टर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं उन्हें गेंदबाजी न दी जाए. मगर टेक्टर अंत तक आउट ही नहीं हुए.

फिल्हाल आकाश चोपड़ा ने कहा है कि उमरान मलिक के लिए अभी राह बहुत बड़ी है. ये उनका पहला ही मैच था उन्हें निराश नहीं होना चाहिए. बल्कि सीरीज के बाद अपने घर वापस कश्मीर जाना चाहिए और लाइन एंड लेंथ बेहतर करना चाहिए. साथ ही उन्हें स्विंग पर भी काम करना होगा. बिना स्विंग आप किसी भी बल्लेबाज की परेशान नहीं कर पाएंगे.

उमरान मलिक से सिर्फ एक ओवर कराने पर क्या बोले हार्दिक पांड्या 

‘उमरान ने IPL में अपनी फ्रेंचाइजी टीम (सनराइजर्स हैदराबाद) के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन मैं इस मैच में उमरान को ज्यादा मौके नहीं दे पाया. मैंने उससे बातचीत की और वह पुरानी गेंद से बोलिंग करना चाहता था. उम्मीद है कि अगले मैच में मैं उसको ज्यादा मौका दूं.’

Read Also: 2021 में इंग्लैंड दौरे पर खेली गई 5 शानदार मैच जिताऊ भारतीय टेस्ट पारियां

error: Content is protected !!