‘कोहली से ओपन, सूर्यकुमार को तीन और रोहित शर्मा को चार पर भेजो’ फिर बनेंगे रन

नई दिल्ली, 22 सितंबर: भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को रोहित शर्मा का जरूरत से ज्यादा आक्रामक अंदाज पसंद नहीं आ रहा है। उन्होंने ये बात ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद कही है। चोपड़ा का मानना है कि भारत के कप्तान खुद को सैटल होने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे रहे हैं। रोहित ने पहले मैच में 9 गेंदों पर 11 रन बनाए थे। ये पिछली पांच टी20 पारियों में उनका चौथा 30 से कम स्कोर है।

वर्ल्ड कप को देखते हुए चिंता की बात

रोहित की फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए चिंता की बात है। उन्होंने इस साल 18 मैचों में 25.50 के औसत से ही बैटिंग की है और इस दौरान केवल दो अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं। यह 2014 के बाद रोहित का सबसे कम औसत है।

चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “मुझे व्यक्तिगत रूप से रोहित शर्मा का अल्ट्रा-अटैकिंग नजरिया पसंद नहीं है। वह खुद को कम टाइम दे रहे हैं। अगर वह 40 गेंदों पर बल्लेबाजी करते हैं तो निश्चित तौर पर 75 रन बनाएंगे। लेकिन क्या वह खुद को इतनी देर तक बल्लेबाजी करने का मौका दे रहे हैं? वह एक विशेष खिलाड़ी है और उसे खुद को अंदर लाने के लिए कुछ समय लेने की जरूरत है।”

केएल राहुल को उनके सिवा कोई नहीं रोक सकता

“केएल राहुल ने दिखाया कि उनको कोई नहीं रोक सकता, सिवाए उनके खुद के। वह एक अविश्वसनीय रूप से स्किल वाले बल्लेबाज है और लेग साइड पर छक्के के लिए दो फ्लिक शॉट अविश्वसनीय थे।” मोहाली में बल्लेबाजी के आसान विकेट पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और टॉप पर मौजूद राहुल ने 35 गेंद पर 55 रन बनाकर नींव रखी।

19.2 ओवरों में मैच जीत लिया 

भारत के लिए तेज रन बनाने का काम हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं जिन्होंने पिछले मैच में भी काफी रन बनाए। यादव ने 25 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली और हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों पर 70 रन बनाकर भारत की जीत की राह तैयार की। लेकिन इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ओपनिंग में कैमरुन ग्रीन को लेकर उतरा जिन्होंने 30 गेंदों पर 61 रन बनाकर कंगारूओं को उड़ान दी। अंतिम ओवरों में मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों पर 45 रन बनाकर सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने में आसानी हो। कंगारूओं ने 19.2 ओवरों में मैच जीत लिया।

error: Content is protected !!