‘कश्मीरी पत्थरबाज है’ Umran Malik को भारतीय टीम में शामिल न करने की दिग्गज की सलाह

Aakash Chopra on Umran Malik: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने IPL 2022 में अपने खेल से काफी  प्रभावित किया और कई दिग्गजों ने भी उन्हें जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल करने की वकालत की है। हालांकि पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की इस मामले में राय कुछ और ही है। उनके मुताबिक, उमरान मलिक को भारतीय टीम में डेब्यू कराने से पहले कुछ और वक्त देना चाहिए।

विवादित बयान…स्टार स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री करते वक्त आकाश चोपड़ा ने मजाक में कह दिया था कि वो कश्मीर से आता है. टीमों को और भी जाना चाहिए कश्मीर क्योंकि वहां पत्थरबाजी बहुत होती है. तो क्या पता शायद वहां से और इतने तेज गेंदबाज निकल आएं. 

उन्होंने अपनी बात को रखते हुए तर्क दिया है कि तेज गेंदबाज पिछले दो मैचों में काफी महंगा साबित हुआ है। साथ ही उनका मानना है कि उमरान एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिसको पूरी तरह से निखारने के लिए कुछ समय लेना चाहिए और उनके मौजूदा प्रदर्शन के चलते टी20विश्व कप टीम में चयन करने में कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय टीम में शमिल करने में जल्दबाजी नहीं होनी चाहिए- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर उमरान मलिक को लेकर कहा,फैसला लेने में जल्दबाजी की जरूरत नहीं है। भारत में एक रूल है कि अगर आप 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेक सकते हैं, तो आज नही तो कल आप तय रूप से देश के लिए खेलेंगे, लेकिन उमरान ने आखिरी 8 ओवर में 100 रन लुटाए हैं, तो उनको वक़्त दीजिये।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाने में जल्दबाजी मत कीजिये, बेशक उमरान को भारतीय टीम के साथ यात्रा करनी चाहिए।

Read More: ‘तुम्हें मैं अपनी टीम में नहीं लूंगा’ जब दादा को था Irfan Pathan की कबिलियत पर शक

उमरान मलिक मौजूदा सीजन में लगातार तेज गति से गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने टूर्नामेंट के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डालते हुए टूर्नामेंट के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद डाली। इस सीजन अभी तक खेले नौ मैचों में उमरान 8.80 के इकॉनमी रेट से 15 विकेट चटका चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aakash Chopra (@cricketaakash)

मौजूदा सत्र में उमरान मलिक (Umran Malik) लगातार तेज़ गति से गेंदबाजी कर रहे हैं और वहीँ उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी सबसे तेज डिलीवरी के साथ टूर्नामेंट के 50 वें मैच में दिल्ली कैपिटल के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। इस सीजन में उमरान ने अब तक खेले गए 9 मैचों में 8.80 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए हैं।

error: Content is protected !!