जब Press Conference में MS Dhoni ने दिए सटीक जवाब और जीत लिया सबका दिल

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को क्रिकेट का सबसे बुद्धिमान कप्तान माना जाता है. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उनकी कप्तानी काफी खराब रही है. उनकी कप्तानी में भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी थी. लेकिन वहीं वनडे और टी-20 में उन्होंने भारत को हर आईसीसी इवेंट जितवाए हैं. धोनी (MS Dhoni) को कैप्टन कूल कहा जाता है क्योंकि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कई बार तीखे सवालों का भी जवाब बड़े ही मजाकिया अंदाज में दिया और सभी का दिल जीत लिया.

धोनी (MS Dhoni) से जब भी कोई पत्रकार तीखा सवाल पूछता था. जिसका जवाब धोनी को देना सही नहीं लगता था तब वो पत्रकार पर गुस्सा करने के बजाय उसका मजाक बना देते थे और खुद भी उसकी मौज ले लेते थे. इस पोस्ट में हम आपको वो ही 5 मौकों से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं.

साल 2011-12 में हुई कॉमनवेल्थ सीरीज से पहले

बात तब की है जब भारत ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट में 4-0 से हार गया था. हार के बाद वनडे में भारतीय टीम में बहुत सारे युवा खिलाड़ियों को टीम में लिया गया था. इस बात को मुद्दा बनाते हुए प्रेस कॉन्फ्रैंस में रिपोर्टर ने धोनी से युवाओ के चयन पर सवाल किया. तब धोनी ने कहा कि अब हम लोग किशोर कुमार के जमाने से निकलकर सीन पॉल की तरफ बढ़ चुके हैं.

दरअसल, धोनी ने सीनियर खिलाड़ी का मजाक बनाया था. उनका कहना था सीनियर खिलाड़ी कितने भी अच्छे क्यों न हो उनका समय भी खत्म होता है.

2014 इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हार के बाद

साल 2014 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड से टेस्ट में 3-1 से हार गई थी. तब एक रिपोर्टर ने धोनी से पूछा कि आपको नहीं लगता कि बल्लेबाजों को आईपीएल में खेलना छोड़कर टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना चाहिए. तब धोनी ने कहा कि भाई आपको आईपीएल से इतना जलने की जरूरत नहीं है.

2016 में टी-20 विश्व कप में बाहर होने के बाद

साल 2016 में जब धोनी कप्तानी में भारत टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई. तब ऑस्ट्रेलिया के एक रिपोर्टर ने धोनी से उनके संन्यास पर सवाल कर लिया था. तब धोनी ने रिपोर्टर से पूछा था कि क्या उन्होंने कभी धोनी को विकेट के बीच में दौड़ते हुए देखा है?

रिपोर्टर ने जवाब में कहा कि हां देखा है. तब धोनी ने पूछा कि क्या लगता है मेरी रफ्तार को देखकर. तब रिपोर्टर बोला भाई बहुत तेज. तब धोनी ने फिर से रिपोर्टर से पूछा कि आपको क्या लगता है कि मैं 2019 विश्व कप खेल सकता हूं. तब रिपोर्टर ने हां में सिर हिला दिया. धोनी बोले की आपने जवाब खुद दे दिया भाई.

error: Content is protected !!