‘अब तो चीड़िया चुग गई खेत’, इन 5 प्लेयर्स को रिलीज़ करना फ्रेंचाइजियों को पड़ा भारी

IPL 2022 में कई ऐसे खिलाड़ी सामने आए हैं, जिन्हें उनकी पिछली टीम ने इस सीजन में रिलीज किया था, लेकिन ये प्लेयर्स विरोधी टीमों की इस सीजन में जमकर धुनाई कर रहे हैं। जिसके बाद इनकी पुरानी फ्रेंचाइजी को रिलीज़ करने का एक अफ़सोस तो ज़रूर होगा, तो आइए जानते हैं ऐसे 5 प्लेयर्स के नाम, जिन्हें पुरानी फ्रेंचाइजी ने सीजन से पहले रिलीज़ कर दिया था, जो की एक बड़ी गलती साबित हुई।

इन 5 प्लेयर्स को रिलीज़ करना फ्रेंचाइजियों का पड़ा भारी, अब दूसरे टीम में मचा रहे धमाल

डेविड वॉर्नर

पिछले सीजन तक ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे। वार्नर ने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी में आईपीएल का खिताब भी जीता था, लेकिन पिछले इस साल उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और मेगा ऑक्शन में दिल्ली ने इस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ लिया, जिसका दिल्ली की टीम को फायदा भी हुआ। बता दें कि इस सीजन में उन्होंने अब तक 9 मैचों में 53.57 की औसत से 375 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद को इस खिलाड़ी के परफॉरमेंस देख अपनी रिलीज़ करने की गलती पर अफ़सोस हो रहा होगा।

मोहम्मद शमी

पिछले सीजन तक मोहम्मद शमी पंजाब किंग्स से जुड़े थे लेकिन इस सीजन की शुरुआत से पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था। फिर गुजरात टाइटंस ने नीलामी के दौरान 6.25 करोड़ रुपये में शमी को टीम में किया। वहीँ उनकी परफॉरमेंस के बारे में जानकार पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी को अपनी रिलीज़ करने की भूल पर पछतावा ज़रूर होगा। उन्होंने इस सीजन में 11 मैचों में 15 विकेट लिए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gujarat Titans (@gujarat_titans)

फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस इस सीजन से पहले तक सीएसके से जुड़े थे लेकिन आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले चेन्नई ने उन्हें रिलीज कर दिया। जिसके बाद आरसीबी  ने मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपये देकर उनको टीम में शामिल कर लिया। इस सीजन में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है, वहीँ इस खिलाड़ी की कमी सीएसके में स्पष्ट तौर पर दिख रही है। बता दें कि फाफ ने शानदार बैटिंग करते हुए इस सीजन में 12 मैचों में 35.36 की औसत से 389 रन, जिसमें 3 अर्धशतक भी जड़ा है। जिसको देख कर सीएसके को इस खिलाड़ी को कहीं न कहीं रिलीज़ करने पर पछतावा हो रहा होगा।

युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल ने अब तक 11 मैचों में 7.25 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 22 विकेट लिए हैं। पिछले सीजन की बात करें तो चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे। चहल इस सीजन में 20 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। इसके साथ ही चहल पर्पल कैप की रेस में टॉप पर बने हुए हैं। ये खिलाड़ी पिछले सीजन में आरसीबी का हिस्सा था, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 6.50 करोड़ रूपए में टीम में शामिल किया था। वहीँ अब उनके प्रदर्शन से आरसीबी को पछतावा ज़रूर हो रहा होगा।

क्विंटन डी कॉक

डी कॉक आईपीएल 2022 से पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन की नीलामी से पहले डी कॉक को मुंबई इंडियंस ने रिलीज किया। वहीँ लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस खिलाड़ी को 6।75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। उन्होंने इस सीजन में 6.75 करोड़ रुपये में 11 मैचों में 31.27 की औसत से 344 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। वहीँ उनके प्रदर्शन से मुंबई को एक पछतावा ज़रूर हो रहा होगा।

Read More: ‘भोली-भाली SRH की मालकिन को चूना लगा गए ये 3 खिलाड़ी, करोड़ों का हुआ नुकसान’

error: Content is protected !!