Team India के वो 3 बल्लेबाज, जिन्हें दुनिया का कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया OUT

क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज देखने मिले है। जिन्होंने अपने अनुभव से रनो और शतकों की बारिश करी है। और अपने प्रदर्शन से लाखो करोड़ों दिलों पर राज किया है।

लेकिन क्या आप जानते है, इनमे से कुछ बल्लेबाज ऐसे भी रहे है, जिन्हे वनडे क्रिकेट में दुनिया का कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर पाया।

भारत के ऐसे 3 बल्लेबाज है, जिन्हे वनडे क्रिकेट की दुनिया में कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर पाया। आइए आपको बताते है, कौन से ऐसे 3 बल्लेबाज है?

सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा तब उन्हे धोनी का डुप्लीकेट कहा जाता था। सौरभ के लंबे लंबे बाल देखकर लोग उनकी तुलना धोनी से करने लगे थे।

सौरभ तिवारी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था। सौरभ तिवारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2010 में वनडे डेब्यू किया था।

इस दौरान सौरभ ने भारतीय टीम के लिए मात्र 3 वनडे मैच ही खेले है। जिसमे उन्हे मात्र 2 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। और इन्ही दोनो पारियों में सौरभ नोट आउट रहे, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था।

फैज फजल

फैज फजल ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था और हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया था।

हालाकि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम की तरफ से सिर्फ 1 वनडे मुकाबले में खेलने का मौका मिला था। ये मुकाबला साल 2016 में फैज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

इस मुकाबले में फैज ने 55 रनो की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। लेकिन इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हे भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद से आज तक वे टीम में वापसी नहीं कर पाए।

भरत रेड्डी

भरत रेड्डी का नाम शायद आज कल के युवा ना जानते हो। लेकिन इस खिलाड़ी को भी भारत के लिए मात्र 3 वनडे मुकाबले खेलने का मौका ही दिया गया था।

भरत रेड्डी ने साल 1978 से लेकर 1981 तक भारत के लिए 3 वनडे मुकाबले खेले। जिसमे उन्हे सिर्फ 2 पारियों में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

इस दौरान वे दोनो पारियों में नाबाद साबित हुए। और फिर बाद में भरत रेड्डी को भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। और फिर आगे जाकर उनके करियर का अंत हो गया।

error: Content is protected !!