वो 5 खिलाड़ी जिन्हें 2023 World Cup के बाद BCCI पकड़ा देगी संन्यास

युवा खिलाड़ियों के लिए 2023 World Cup टीम में शामिल रहना एक शानदार अवसर होगा. वहीँ सीनियर खिलाड़ियों के लिए ये अपना आखिरी आईसीसी इवेंट खेलने का मौका हो सकता है. ऐसे में कुछ भारतीय खिलाड़ी हैं जो अगले साल होने वाले विश्व कप के बाद संन्यास लेने पर विचार कर सकते हैं. चलिए आज हम 5 उन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं, जो अगले साल 50 ओवर के विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं.

शिखर धवन

शिखर धवन आज भी भारतीय टीम के लिए एक शानदार खिलाडी हैं, इसके साथ ही वह रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों के साथ एक शानदार सलामी जोड़ी भी बनाते हैं. जहाँ वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में सभी सीनियर खिलाडियों को आराम दिया गया है, वहीँ धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है और वह शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. हालांकि माना जा रहा है की वह अगले साल वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं.

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 सीज़न में अपनी शानदार परफॉरमेंस के बाद दिनेश कार्तिक ने भारतीय टी20ई टीम में वापसी की, वहीँ इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में कार्तिक को कीपर के रूप में पहली पसंद के तौर पर देखा जा रहा है. हालाँकि, वह भारतीय एकदिवसीय टीम में उनकी वापसी लगभग नामुमकिन दिख रही है. उन्होंने आखिरी वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में खेला था. ऐसे में इस खिलाड़ी का संन्यास लेना भी लगभग तय माना जा रहा है.

अश्विन

अश्विन को अधिकतर भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए देखा जा रहा है. वहीँ भारत के लिए उन्होंने आखिरी बार 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला था। हालांकि विश्व कप में उनके खेलने की संभावना है, लेकिन मौजूदा युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी की वजह से वह जगह बनाने से चूक सकते हैं, ऐसे में उनके पास संन्यास लेने की भी वजह नज़र आ रही है.

उमेश यादव

भारत के लिए अश्विन की तरह उमेश यादव भी सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. वहीँ उन्होंने आखिरी वनडे 2018 में खेला था, जिसके बाद माना जा रहा है कि वह साल 2023 में होने वाले विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं.

इशांत शर्मा

ईशांत शर्मा के पास एक तेज़ गेंदबाज़ होने की साड़ी प्रतिभाएं मौजूद होने के बावजूद 2007 में अपनी शुरुआत के बाद से भारत के 50 ओवर के विश्व कप टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. वहीँ ये खिलाडी अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के करीब है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अब वनडे क्रिकेट से भी संन्यास लेने के मूड में हैं. (2023 World Cup)

Read Also: ‘Pant बैट हिला दे तो 100 Samson गिर जाएं’, फ्लॉप Sanju को इस दिग्गज ने बताया बेकार

error: Content is protected !!