1st ODI: रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर जीता भारत, विंडीज-फाइटबैक ने दिल जीता

1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया. इसके अलावा टीम इंडिया ने तीम मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए थे. शिखर धवन (97), शुभमन गिल (64) और अय्यर ने भी पचासा लगाया. कप्तान शिखर को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. उन्होंने 16 रन पर ही शाई होप को गवां दिया. हालांकि इसके बाद काइल मेयर्स और शमर ब्रूक्स ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े. वेस्टइंडीज के लिए मेयर्स ने सबसे ज्यादा 68 गेंदों पर 75 रन बनाए. तो वहीं ब्रूक्स ने भी 61 गेंदों पर 46 रन बनाए.

टीम ने मीडिल ओवर में विकेट गवां दिए. 196 तक पहुंचते-पहुंचते आधी टीम निपट चुकी थी. मगर तभी ब्रैंडन किंग और अकील हुसैन ने अच्छी साझेदारी की 56 रनों की और मैच में वापसी करा दी. किंग ने 66 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रन बनाए. तो वहीं अकील 32 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे. आखिर के कुछ ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने 25 गेंदों पर 39 रनों की तेज पारी खेली. मगर वो काफी नहीं हुई.

आखिरी ओवर में जीत के लिए उन्हें 17 रनों की दरकार थी. मगर वेस्टइंडीज मोहम्मद सिराज के खिलाफ ये रन नहीं बना सकी. टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट हासिल किए.

इस मैच (1st ODI) से पहले हर कोई वेस्टइंडीज टीम को हलके में ले रहा था. मगर टीम ने जिस तरह से कल मुकाबला किया है. उसने हर किसी का दिल जीत लिया है. टीम ने एक-एकाई की तरह अच्छा खेल दिखाया.

error: Content is protected !!