कौन हैं Ramandeep Singh? जिन्हें डेब्यू करा Mumbai Indians ने रच दिया इतिहास

Who is Ramandeep Singh: आईपीएल के 15वें सीजन का 18वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम के बीच पुणे के एमसीए मैदान पर खेला गया. 3 मैचों में लगातार शिकस्त खा चुकी मुंबई इंडियंस. जीत का खाता खोलने पर नज़र जमाए हुए थी. आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर एमसीए के मैदान पर खेले गए इस मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया. RCB ने ग्लेन मैक्सवेल को रदरफोर्ड की जगह पर टीम में लाया.

मुंबई इंडियंस की टीम ने भी जीत की तलाश को लेकर इस मैच में दो बदलाव किये. डेनियल सैम्स की जगह जयदेव उनादकट को मौका मिला. तो टायमल मिल्स के स्थान पर रमनदीप सिंह (Ramandeep Singh) इस मैच से डेब्यू कराया. इस प्लेइंग 11 का ऐलान करते ही मुंबई इंडियंस ने एक ख़ास सूची में जगह बना ली है. बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ 2 विदेशी खिलाड़ियों के साथ प्लेइंग 11 लेकर पुणे के मैदान पर उतरने वाली तीसरी टीम बनी. जो आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया.

बता दें की इस मुकाबले से पहले आईपीएल के इतिहास में ऐसा मौका सिर्फ 2 बार आया था. 2011 में पहली बार CSK बनाम KKR के मुकाबले में देखने को मिला जब कोलकाता दो विदेशी खिलाडी जैक कैलिस और इयोन मोर्गन के साथ ही उतरी थी. वहीँ 15वें सीजन में DC की टीम ने MI के खिलाफ टिम सेफर्ट और रॉवमैन पॉवेल के साथ मैदान में उतरकर इस लिस्ट में अपना नाम शुमार किया था. Read More: बीच IPL में ही Harshal Patel ने छोड़ा RCB का साथ, बहन के निधन के चलते घर वापस

वहीं मुंबई इंडियंस के लिये इस मुकाबले से डेब्यू करने वाले खिलाडी की बात करें. तो रमनदीप सिंह (Ramandeep Singh) दांये हाथ के मीडियम पेसर और बल्लेबाज हैं. बता दें कि सिंह ने मुंबई के लिये डेब्यू करने से पहले डोमेस्टिक लेवल पर 13 टी20 मैच खेले थे. जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक के दम पर कुल 98 रन बनाये हैं तो वहीं गेंदबाजी में 5 विकेट हासिल किये हैं.

रमनदीप सिंह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2 मैच खेलकर 124 रन बनाये हैं. तो वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 10 मैच खेलकर 141 रन और 1 विकेट चटकाने का काम किया है.

इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने बेहतर शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 52 रनों की साझेदारी की. लेकिन कुछ देर में ही मुंबई का बैटिंग आर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. टीम ने 12 रन के अंदर अपने 5 विकेट खो दिये, जिसके बाद इस मैच से शुरुआत कर रहे रमनदीप सिंह बल्लेबाजी करने आए. लेकिन हर्षल पटेल की गेंद पर कार्तिक को कैच थमाकर वापस पवेलियन लौट गए. उन्होंने 12 गेंदों का सामना कर 6 रन बनाये थे.

 

 

error: Content is protected !!