15 मैच के बाद KL Rahul की टॉप-5 में एंट्री, ऑरेंज-पर्पल कैप की Top-10 लिस्ट में उलटफेर

Kl Rahul in Top-10 of Orange Cap: आईपीएल के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली है. आपको बता दें कि इस मुकाबले में डी कॉक ने शानदार 80 रन बनाकर लखनऊ को 6 विकेट से मैच में जीता दिया. वहीँ बताते चले कि इस गेम के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की लिस्ट में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. जिसको आप नीचे दी गई लिस्ट से समझ सकते हैं. Read More: ‘Googly स्पिनर हूं मैं Leg नहीं’ Warner को Out करने के बाद बोले Ravi Bishnoi

दिल्ली कैपिटल्स को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का ऑफर मिला, जिसमें दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए. वहीँ जवाब देने मैदान में उतरी लखनऊ की टीम ने 19.4 ओवर में 154/5 का स्कोर पूरा कर लिया और मुकाबले में 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

लखनऊ को मिली जीत की बुनियाद क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) और लोकेश राहुल (KL Rahul) ने रखी, जिसके बाद दोनों खिलाडियों ने आईपीएल में सर्वाधिक रन और विकेट लेने वालों की सूची में अपनी रैंक में बड़ा सुधार किया है, वहीँ इस आईपीएल मुकाबले में मिली जीत के बाद लखनऊ की टीम आईपीएल पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुँच गई है.

15 मैचों के बाद ये खिलाड़ी हैं Orange Cap की सूची में आगे (KL Rahul)

Orange Cap holder in IPL 2022
Orange Cap holder in IPL 2022

दिल्ली के खिलाफ क्विंटन डी कॉक ने 24 गेंदों में 80 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 153.8 स्ट्राइक रेट बरक़रार रखा, वहीँ इसका एक और फायदा डी कॉक को मिला और वह बैंगलोर के कप्तान डु प्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए  टॉप-4 में शामिल हो गए. हालांकि बटलर 3 मैचों में 205 रन के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं, वहीँ ईशान किशन 149 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं, 149 रनों के साथ क्विंटन डि कॉक ने तीसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है, वहीँ लोकेश राहुल 132 रन के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं. दीपक हुड्डा भी शीर्ष पांच में 11 रन की पारी खेलकर 130 रन बनाकर चुके हैं. जो आने वाले दिनों में कई खिलाडियों को टक्कर दे सकते हैं.

15 मैचों के बाद Purple Caps में ये खिलाड़ी हैं आगे

Purple Cap Holder in IPL 2022
Purple Cap Holder in IPL 2022

पर्पल कैप की लिस्ट में भी बड़े बदलाव हुए जहाँ लखनऊ के खिलाफ 2 विकेट लेकर कुलदीप यादव  टॉप-5 में आ गए हैं, उन्होंने मौजूदा लीग में अबतक  6 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि लिस्ट के टॉप पर 9 विकेट के साथ उमेश यादव ने खुद को कायम कर रखा है. 7 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल दूसरे नंबर पर बने हुए, वहीँ अवेश खान 7 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं.

15 मैचों के बाद ऐसा है अब Points Table

Points Table
Points Table

दिल्ली को  6 विकेट से हारकर लखनऊ अब  पॉइंट टेबल के टॉप-2 में  आ गई है, वहीँ इस हार के बाद दिल्ली कैप्टिल लिस्ट में सातवें स्थान पहुँच गई है.

error: Content is protected !!